top hindi blogger earning
top hindi blogger earning

 top hindi blogger earning

    


आपका मेरे हिंदी ब्लॉगिंग में स्वागत है अगर आप एक ब्लॉगर हैं और इंडिया के टॉप ब्लॉगर का earning जानना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आए हैं मेरे इस पोस्ट को पूरा पढ़ें ताकि आपको पता चल जाएगा इंडिया के जो हिंदी ब्लॉगर हैं कितना earn  करते हैं अपने हिंदी ब्लॉग से मेरे इस पोस्ट से आपको मोटिवेशन मिलेगा ताकि आप भी इन ब्लॉगर के समान earn कर सकते हैं। 




आज हम आपको उन Top Best Hindi Blog के बारे में बताने वाले है जिन्होंने अपनी Blogging के जरिये internet पर अपनी पहचान बनाई है। अगर आप एक Blogger है तो अपने जरूर कभी न कभी Google पर सर्च किया होगा top hindi blogger earning 2021


लेकिन चोंकाने वाली बात ये है कि हर Best Hindi Blog List में आपको बस कुछ गिने चुने Blog के बारे में बताया जाता है परन्तु हम आपको को बता दे की internet पर ऐसे हजारों हिंदी Best Blogger मौजूद है जिन्होंने internet पर हिंदी भाषा में जानकारी देना का काम किया है।


जब कोई Blogging शरू करता है तो वह internet पर Best Blog List को जरूर ढूंढता है। जब मैंने Blogging शरू की तो मैंने भी Top Best Hindi Blog के बारे में जाने की कोशिश की थी और तब मुझे पता लगा की हर किसी ने कुछ blog के बारे में ही बताया है और तभी मैंने सोच लिया था कि एक दिन में Internet पर Reserach करके Best Hindi Blog list बनाऊँगा और आज वह पोस्ट मैंने लिखी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की एक समय था जब हिंदी ब्लॉग पर Google Adsense अपने विज्ञापन नही दिखता था परंतु 2014 में Google Adsense ने स्वीकार किया कि Google पर लोग हिंदी भाषा में पढ़ना चाहते है और फिर Google के विज्ञापन को Hindi Blogs पर दिखाया जाना शरू किया गया और आज बहुत सारे Blogger इसे अच्छा ख़ासा पैसा कमाते है। जिसके कारण बहुत बड़ी संख्या में लोग Blogging के क्षेत्र में आ रहे है। हमें इंडिया पर बहुत गर्व है की वर्ल्ड में अपना जगह बना रहा है ।


आपको यह जानकर बड़ी खुशी होगी की एक Report के अनुसार 2050 तक internet पर सबसे ज्यादा हिंदी भाषा में सामाग्री उपलब्ध होगी। इसलिए अगर आप Blogging शरू करना चाहते है तो यही सही समय है क्योंकि आने वाले समय में Competition काफ़ी बढ़ने वाला है।

वैसे तो internet पर बहुत सारे Best hindi blog मौजूद है परंतु हमने इस list में उन bloggers के Blogs को शामिल किया है। जिनके Blogs पर हजारों लोगों हर रोज पढ़ने आते है और साथ ही वह लाखों पैसे भी कमाते है। इसलिए Best Hindi Blog List को Alexa Rank को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जिन Bloggers के Blog का Alexa Rank 200k तक है हमने उन्ही ब्लॉग को Best Hindi Blog list में शामिल किया है।

यह लिस्ट हमने Internet के विभिन्न माध्यमो का इस्तेमाल करके बनायी है। इस लिस्ट में आपको Top Best Hindi Blog के कई महत्वपूर्ण फैक्टर के बारे में जानकारी दी गयी है तो चलिये जानते है ये improtant factor कौंन से है





                             (१) achhi khabar


इस Blog के फाउंडर Gopal Mishra है जिन्होंने 2010 में इस Blog को बनाकर अपनी Blogging की शरुवात की थी। इस ब्लॉग का उद्देश्य अपने Readers को Valuable Content प्रदान करना है और इनके ब्लॉग ने 1 लाख Per Day Page View का टारगेट achieve किया है।

Webarchive age.        -      29/09/2010 
 Blogging topics.         -      Quotes,                                                                    motivational                                                          story, Self                                                                improvement and                                                Success etc.
Rank in India             -        4.1k
Rank in Globally        -        57k
Domain Authority     -        31/100
Page Authority           -        37/100
Daily Unique Visitors    -    80,000
Daily Revenue            -         $160



                         2. Hindi ki Duniya


यह ब्लॉग कई विषयो पर आधारित है जो हिंदी में जानकारी प्रदान करने का काम करता है जैसे निबंद, भाषण, लेख, कविता और त्योहार आदि यह इंडिया में काफ़ी पढ़ा जाने वाला ब्लॉग है जिसका अंदाजा आप इसके Alexa Rank को देखकर लगा सकते है।
Webarchive Age         -        2010|09|09
Blogging Topic            -        niband, bhasan,                                                    lekh, kavita,                                                          thyohar and                                                          Health etc.
Alexa Rank in India   -       5.3k
Alexa Rank in Globally. -  62.6k
Domain Authority        -    18/100
Page Authority.             -    17/100
Daily Unique Visitors.   -   50,000
Daily Revenue.                -  $186




                           3. Catch How

यह ब्लॉग famous Youtuber manoj saru ने 2016 में शरू किया था इस blog की ख़ास बात है कि यहाँ पर आपको हिंदी article पढ़ने के साथ Video देखने को भी मिल जाती है। इन्होंने अपनी blogging और Youtube Channel की शरुवात एक छोटे से लैपटॉप से की थी और इंटरनेट चलने के लिए 2G मोबाइल का इस्तेमाल करते थे और आज एक बहुत बड़े Youtuber और Blogger है।



Webarchive Age        -           2016|10|03
Blogging Topic
                                      -    How To, Computer                                             & Mobile,Technology                                           and education Tips                                              etc.
Alexa Rank in India.      -      5k
Alexa Rank in Globally    -   67.9k
Domain Authority.       -        9/100
Page Authority.              -      23/100
Daily Unique Visitors.   -     38,000
Daily Revenue.          -          $125



                              4. Hindi me

जब भी आप इंटरनेट पर Technology से Related कुछ भी सर्च करते है तो आपको यह ब्लॉग सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। यह एक बेहतरीन ब्लॉग है जो टेक्नोलॉजी के साथ कई सारे विषयो पर लिखता है और इस ब्लॉग के पोस्ट आमतौर पर गूगल में पहले रैंक पर मिलते है इस ब्लॉग के Founder Chandan है और साथ ही दो Co-Founder Sabina और Prabhanjna है
Blogging Topic
Blogging, SEO, Technology, Internet, Make Money etc.
Alexa Rank in India.           4k
Alexa Rank in Globally.      68.8k
Domain Authority               22/100
Page Authority                     30/100
Daily Unique Visitors          30,000
Daily Revenue                       $90



                   5. Support Me India

हिंदी ब्लॉगर इस ब्लॉग के बारे में नही जानते हो ऐसे होना शायद असंभ है यह ब्लॉग Jumedeen khan ने 2015 में शरू किया था जो अलवर राजस्थान(इण्डिया) के रहने वाले है। इस ब्लॉग पर वह blogging और SEO(Search Engine Optimization) के बारे में हिंदी में जानकारी देते है इस ब्लॉग का उद्देश्य है कि वह नये bloggers को वह जानकारी प्रदान कर सकते जिसे वह internet से online पैसे कमा सके।

Webarchive Age.                 2015|7|15
Blogging Topic- 
Make Money, SEO, Blogging, wordpress, Technology, internet, social media and Business ideas etc.
Alexa Rank in India            8K
Alexa Rank in Globally       98K
Domain Authority               30/100
Page Authority                     38/100
Daily Unique Visitors.        27,000
Daily Revenue                      $85






India Top Best Hindi Blog List को Alexa Rank को ध्यान में रख कर बनाया गया है। Alexa Rank समय के साथ बदलता रहता है इसलिए लिस्ट को बार-बार अपडेट किया जायेगा और हमें ऐसा लगता है कि बहुत सारे बेस्ट हिंदी ब्लॉगर उपलब्ध है जो हिंदी में लिखकर हिंदी सामग्री को इंटरनेट पर फैलाने का काम कर रहे है इसलिए हो सकता है कि कुछ Bloggers के नाम हमसे छूट जायें।

इसलिए अगर आपके Blog का Alexa Rank Golbally 200k(200,000) तक है तो उस ब्लॉग को लिस्ट में जरूर शामिल किया जायें इस बात की जानकारी आप हमें Comment और email के माध्यम से दे सकते है और लिस्ट में उन बाकि बचें ब्लॉग को जोड़ने में आप अपना योगदान दे सकते है।

हम यह मानते है कि कोई भी Blogger छोटा नही होता जो लोगों अपने knowledge को पूरी दुनिया के साथ Share करते है जिसे किसी को मद्त मिलती है वह हर एक Blogger कहलाता है। बस फ़र्क सिर्फ इतना सा है कि कुछ लोगो ने अपनी मेहनत और लगन से Best Hindi blog होने का achievement हासिल किया है।

इन सब ब्लॉगर से हमे अपने काम को और बेहतर करने की प्रेणा मिलती है। इसलिए इन Bloggers की तरह बनाने के लिए हमे SEO का ज्ञान होना चाहिए और हमेशा White Hat SEO का ही इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि Black Hat SEO ख़तरनाक होता है जिसका इस्तेमाल करके आप कभी भी एक Successful Blogger नही बन सकते।

0 Response to "top hindi blogger earning"

एक टिप्पणी भेजें

thank you

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel