how to increase page likes on facebook
how to increase page likes on facebook

 how to increase page likes on facebook



1. Run Facebook Ads.

 2. Inviteeople to Like Your Page.

3. Create Viral Content.

4. Host a Giveaway.

5. Post attention Grabbing Content.

 6. Add a Facebook Likes Pop-Up.

7. Try Out Facebook Live.

 8. Partner with an Influencer.

9. Get Tagged by Other Facebook Pages

10. Use Automation Tools to Boost Your Activity

11. Add a Facebook Like Widget

12. Add Your Social Media Links to Your Website

13. Email Your List

14. Create More Video Content

15. Engage with Your Community

16. Hashtag It Up

17. Offer a Coupon for Liking Your Facebook Page

18. Get Tagged by Customers



1 run Facebook ads


यदि आप यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि फेसबुक followers को कैसे प्राप्त किया जाए, तो इसका सबसे स्पष्ट समाधान है फेसबुक विज्ञापन।


आप "engagement" विज्ञापन चला सकते हैं, जो आपको फेसबुक पर अपने ब्रांड की दृश्यता बढ़ाने में मदद करता है।


हालाँकि, फ्रैंक होने के लिए, आपके द्वारा बनाया गया कोई भी विज्ञापन followers, यहां तक कि "conversion" विज्ञापनों में वृद्धि लाएगा।


यदि फेसबुक उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन सामग्री पसंद है, तो वे संभवतः पोस्ट के साथ संलग्न होंगे और संभवतः आपके फेसबुक पेज को पसंद या फ़ॉलो करेंगे।


इसलिए, यदि आपका मुख्य लक्ष्य स्टोर की बिक्री प्राप्त करना है, तो आप एक रूपांतरण विज्ञापन चला सकते हैं और फिर भी अपने पेज पर फेसबुक लाइक बढ़ा सकते हैं। Facebook विज्ञापन के बारे में अधिक जानने के लिए, इस Facebook विज्ञापन प्रश्न वीडियो देखें।





2. Inviteeople to Like Your Page.


मैंने पाया कि आमतौर पर अगर मैंने engage विज्ञापन चलाए, तो मुझे अधिक संख्या में लोग मिलते हैं जिन्हें मैं पेज पसंद करने के लिए आमंत्रित कर सकता हूं।


हालाँकि, भले ही मैंने लोगों को मैन्युअल रूप से आमंत्रित किया था, मैं अंततः फेसबुक द्वारा अस्थायी रूप से अवरुद्ध हो गया। इसलिए आपको एक बार में आमंत्रित किए जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है।


यदि आप अस्थायी रूप से अवरुद्ध हो जाते हैं, तो भी, फ़ेसबुक आपको लोगों को आमंत्रित करने के लिए सूचनाएं भेज सकता है। लेकिन आप फिर भी किसी को आमंत्रित नहीं कर पाएंगे। अधिक लोगों को आमंत्रित करने का प्रयास करने से पहले एक या दो दिन प्रतीक्षा करें।


आप अपने पेज को लाइक करने के लिए दोस्तों और परिवार को भी आमंत्रित कर सकते हैं। हालाँकि, ध्यान रखें कि छोटे, target दर्शकों के लिए एक बड़े, व्यापक एक से बेहतर होना चाहिए, क्योंकि यह आपके भविष्य के विज्ञापनों की प्रभावशीलता को सीमित कर सकता है।


4. Host a Giveaway.


मेरे सबसे लोकप्रिय स्टोर के फेसबुक पेज पर, मैं मीम्स, मज़ेदार वीडियो और संबंधित उद्धरण साझा नहीं कर सकता।


लोग पोस्ट में अपने दोस्तों को टैग करते हैं, जो आमतौर पर सोशल मीडिया की व्यस्तता को बढ़ाने में मदद करते हैं लेकिन सामाजिक पहुंच बढ़ाने में भी मदद करते हैं।


चॉबी एक अन्य ऑनलाइन रिटेलर है जो वायरल-प्रकार की सामग्री बनाता है। वे नियमित रूप से अपने उत्पादों का उपयोग करके मज़ेदार सामग्री बनाते हैं। इस वीडियो में, वे अपने शॉर्ट्स को एक मूर्खतापूर्ण वीडियो के साथ बढ़ावा देते हैं जो उन समस्याओं के बारे में है जो पैंट लोगों को देते हैं।


चूंकि परिदृश्य बहुत नाटकीय होते हैं, इसलिए इसमें अजीब सामग्री होती है जो सामाजिक शेयरों को बढ़ावा देने में मदद करती है। वीडियो को करीब 290 लोगों ने पसंद किया और 128 लोगों ने इसे शेयर किया।


यदि आपके पास अपनी खुद की वायरल सामग्री बनाने के लिए कलात्मक चॉप नहीं है, तो आप हमेशा अपने दर्शकों के साथ वायरल आला सामग्री साझा कर सकते हैं। लेकिन हमेशा रचनाकार को श्रेय देना सुनिश्चित करें।


5. Post attention Grabbing Content.


यदि आप यह निर्धारित करने की कोशिश कर रहे हैं कि फेसबुक को कैसे पसंद किया जाए, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी सामग्री फ़ीड्स में बनी रहे।


अब, काम करने के लिए आपको पहले से ही एक दर्शक होना चाहिए। लेकिन टैको बेल की जिफ़ पोस्ट पर एक नज़र डालते हैं जिसे दो घंटे में 2.5k फेसबुक लाइक्स मिले और उसी अवधि में उसके 549 शेयर थे।


Gif आपके प्रत्येक जोड़े को सेकंड के पीछे स्विच करने के लिए आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए विकर्ण आकार में पोस्ट की पृष्ठभूमि का रंग बदलता है। फ़ीड के माध्यम से स्क्रॉल करते समय, आपकी आंखें इसे पकड़ती हैं जिससे आपको इसे नोटिस करने और संलग्न करने की अधिक संभावना होती है।


इस तरह की सामग्री पोस्ट करने से आपको फेसबुक के अनुयायियों को इसकी विशिष्टता और अपील के कारण मदद मिलती है 


6. Add a Facebook Likes Pop-Up.



कुछ ऑनलाइन स्टोर बाहर निकलने के इरादे से ईमेल मांगते हैं।


हालांकि, अगर आपका मुख्य उद्देश्य सब्सक्राइबर्स के बजाय फेसबुक लाइक्स को बढ़ाना है, तो आप इसके बजाय पॉप-अप जैसा फेसबुक बना सकते हैं।


OptinMonster एक लोकप्रिय पॉप-अप टूल है जो आपको नए लीड हासिल करने की अनुमति देता है, और फेसबुक लाइक, साथ ही साथ ईंधन को पुनर्निर्मित किया जा सकता है।


आप एक टाइमर सेट करना भी चुन सकते हैं ताकि किसी व्यक्ति द्वारा आपकी वेबसाइट पर निश्चित संख्या में सेकंड के बाद पॉप-अप दिखाई दे।


अपनी वेबसाइट में बहुत अधिक पॉप-अप जोड़ने से बचें, क्योंकि वे मोबाइल उपकरणों पर भारी पड़ सकते हैं और लोगों को तेजी से बाहर निकलने का कारण बन सकते हैं।


इसलिए यदि आप अपनी वेबसाइट में पॉप-अप जैसा फेसबुक जोड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एकमात्र है।



7. Try Out Facebook Live.


हालाँकि, यदि आपने अभी-अभी अपने स्टोर में नए आइटम जोड़े हैं और नमूनों का ऑर्डर दिया है, तो आप फेसबुक लाइव पर उत्पादों पर पहली नज़र डाल सकते हैं।


आप अपने ग्राहकों और अनुयायियों को यह बताकर फेसबुक अनुयायियों को बढ़ा सकते हैं कि आप प्रत्येक मंगलवार को एक लिवस्ट्रीम करते हैं, उदाहरण के लिए।


सभी फेसबुक लाइव वीडियो को फेसबुक लाइव मैप पर दिखाया जाता है, इसलिए आपके लाइवस्ट्रीम पर जितने अधिक दर्शक होंगे आप फ़ीड पर उतना अधिक दिखाई देंगे।


बूम। अधिक फेसबुक पसंद करता है।


8. Partner with an Influencer.


यदि आप जानना चाहते हैं कि फेसबुक अनुयायियों को कैसे प्राप्त किया जाए, तो रहस्य कभी-कभी प्रभावशाली साझेदारियों में निहित होता है।


मेरे द्वारा कभी भी प्रभावित किए जाने वाले सर्वश्रेष्ठ प्रभावितों को वास्तव में प्रभावित नहीं किया गया है। वास्तव में, उनमें से अधिकांश आला प्रशंसक पृष्ठ थे।


तुम्हें पता है, एक आला के लिए उन पृष्ठों कि सिर्फ एक आला के बारे में शांत उत्पादों या शांत लेख साझा करते हैं। वे पूरे फेसबुक पर हैं। और वे आम तौर पर वास्तव में बड़े दर्शकों को आश्चर्यचकित करते हैं। और वे आमतौर पर एक प्रभावक की तुलना में सस्ते होते हैं।


यदि आप सुपर टाइट बजट पर हैं तो यह रणनीति अच्छी तरह से काम करती है। लेकिन अगर आप एक वास्तविक प्रभावक के साथ साझेदारी करना चाहते हैं, तो आप अपने आला में भी प्रभावकों को पा सकते हैं।


ऐसा करने का सबसे आसान तरीका Google में "[आला] ब्लॉगर" है। आप उदाहरण के लिए, फैशन ब्लॉगर्स देख सकते हैं। फिर आप उनके फैन पेजों को देखते हैं और उनकी दरों का पता लगाने के लिए उनके पास पहुंचते हैं।


यदि संभावित प्रभावशाली व्यक्ति सहयोग करने के लिए तैयार हैं, तो आप उन्हें मॉडल के लिए एक नमूना उत्पाद भेजेंगे। जब वे फेसबुक पर पोस्ट साझा करते हैं, तो उन्हें पोस्ट में अपना फेसबुक पेज टैग करने के लिए कहें। इस तरह, जो लोग आपके उत्पाद में रुचि रखते हैं, वे आपके पीछे आने की अधिक संभावना रखते हैं।


9. Get Tagged by Other Facebook Pages



फेसबुक के बड़े पेजों से ऑर्गेनिक शाउटआउट प्राप्त करने से आप अधिक फेसबुक फॉलोअर प्राप्त कर सकते हैं।


एक चिल्लाहट बाहर निकालने के लिए, उन ब्रांडों की तलाश करें जो नियमित रूप से अपने ग्राहकों या अन्य गैर-प्रतिस्पर्धी व्यवसायों को सोशल मीडिया साइटों पर पेश करते हैं।


फिर उन ब्रांडों को चुनें जिनके पास आपके समान दर्शक हैं या जो कम से कम कुछ हद तक संबंधित हैं।


उदाहरण के लिए, यदि आप घड़ियाँ बेचते हैं, तो आप चित्र में किसी अन्य ब्रांड के धूप के चश्मे के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट कर सकते हैं, चित्र में ब्रांड को टैग कर सकते हैं। यह उन्हें आपके पोस्ट को अपने दर्शकों के साथ साझा करने में सहला सकता है।


सैमसंग द्वारा अपने फोन पर ली गई तस्वीर को साझा करने का एक उदाहरण यहां एक ग्राहक ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है।



10. Use Automation Tools to Boost Your Activity



आपके सोशल मीडिया मार्केटिंग के लिए सप्ताह में केवल 20 मिनट कुल हैं? अगले कई दिनों में पोस्ट की एक श्रृंखला स्थापित करने के लिए एक स्वचालन उपकरण का उपयोग करें।


आप पेज के लिंक के साथ अपनी पोस्ट में उत्पाद चित्रों को जोड़ सकते हैं, आपके द्वारा लिखी गई सामग्री का एक टुकड़ा, या यहां तक कि एक मज़ेदार वीडियो या तस्वीर जो आपको ऑनलाइन मिलती है (उचित क्रेडिट के साथ, बिल्कुल)।


यदि आप जानते हैं कि प्रत्येक शुक्रवार को शाम 5 बजे आपको अगले सप्ताह के लिए पदों को निर्धारित करने की आवश्यकता होती है, तो यह आपको उच्च प्रभाव वाली परियोजनाओं पर काम करने वाले अगले सप्ताह बिताने की अनुमति देता है।


जितना अधिक आप फेसबुक पर पोस्ट करते हैं, उतने अधिक मौके आपके पास अधिक फेसबुक फॉलोअर पाने के लिए होंगे।



11. Add a Facebook Like Widget



अगर आप फेसबुक लाइक बढ़ाना चाहते हैं, तो आपकी ईकॉमर्स वेबसाइट पर सबसे आसान तरीका है कि आप विजेट की तरह फेसबुक लाइक विजेट जोड़ें।


मुफ्त Shopify ऐप आपके स्टोर के कुछ पन्नों जैसे उत्पाद पृष्ठ पर एक आइकन जोड़ता है।


यह उन दुकानदारों को भी दिखा सकता है जो आपके पेज को पसंद करते हैं ताकि आपको अधिक फेसबुक अनुयायी प्राप्त करने के लिए थोड़ा सा सामाजिक प्रमाण मिल सके।


यदि आप अभी यह जानना शुरू कर रहे हैं कि फेसबुक पर अनुयायियों को कैसे बढ़ाया जाए, तो यह मुफ्त टूल आपके लिए सरलता से फेसबुक का अनुसरण कर है।


Blogger me apni article view karne par nuksaan kya hai?


12. Add Your Social Media Links to Your Website



आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कितने नए स्टोर के मालिक अपने सोशल मीडिया लिंक को अपनी वेबसाइट में जोड़ना भूल जाते हैं।


आपकी थीम के आधार पर, आपके सामाजिक आइकन हेडर, फुटर या साइडबार मेनू में हो सकते हैं।


 यदि आप उनके प्लेसमेंट पर जोर देना चाहते हैं, तो आप किसी Shopify एक्सपर्ट से संपर्क कर सकते हैं या कुछ मामूली विकास कार्य करवाने के लिए Hey Carson का उपयोग कर सकते हैं।


13. Email Your List



अगर आप जानना चाहते हैं कि फेसबुक पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं, तो अपनी मौजूदा ईमेल सूची का उपयोग करके देखें।


आप या तो अपने सभी ईमेल में सोशल मीडिया आइकन (फेसबुक सहित) शामिल कर सकते हैं, या आप सीधे अपनी सूची ईमेल कर सकते हैं और उन्हें अपने फेसबुक पेज का अनुसरण करने के लिए कह सकते हैं।


यदि आप ईमेल सूची नहीं बना रहे हैं, लेकिन ऐसे ग्राहक हैं, जो ईमेल मार्केटिंग प्राप्त करने के लिए सहमत हैं, तो आप उन लोगों को फेसबुक लाइक बढ़ाने के लिए ईमेल कर सकते हैं।


आपको ग्राहक> ईमेल सब्सक्राइबर्स के तहत अपने Shopify डैशबोर्ड में वह ईमेल सूची मिल जाएगी।



14. Create More Video Content


जानना चाहते हैं कि फेसबुक लाइक कैसे प्राप्त करें? वीडियो मार्केटिंग का प्रयास करें।


फेसबुक पर वीडियो सामग्री आमतौर पर चित्रों या पाठ-आधारित पोस्टों की तुलना में उच्च स्तर की जुड़ाव प्राप्त करती है। परिणामस्वरूप, अधिक लोग आपकी सामग्री देखेंगे।


जितने अधिक दर्शक और फेसबुक आपको पसंद आते हैं, उतनी अधिक संभावना है कि आपकी सामग्री संभावित नए फेसबुक अनुयायियों को मिल जाएगी।


नए अनुयायियों को प्राप्त करने का रहस्य हमेशा दर्शकों के निर्माण के बारे में नहीं है, बल्कि आपके ब्रांड के निर्माण के बारे में भी है। और एक लोकप्रिय प्रारूप में नियमित रूप से महान सामग्री बनाने से आपको एक मजबूत निम्नलिखित बनाने में मदद मिल सकती है।


इसलिए यदि आप फेसबुक लाइक बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको अपनी वीडियो सामग्री रणनीति को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।



15. Engage with Your Community


कुछ सबसे बड़े ईकॉमर्स ब्रांड अपने ग्राहकों से नहीं जुड़ते हैं। यह सबसे छोटे खुदरा विक्रेता को भी एक बड़ा प्रतिस्पर्धी लाभ देता है।


लेकिन अपने समुदाय के साथ जुड़ना केवल ग्राहक सेवा के बारे में नहीं है, जैसे कि डिलीवरी के समय के बारे में सवालों का जवाब देना। यह संबंध बनाने के बारे में भी है। और ऐसा करने का कोई बेहतर तरीका नहीं है कि यह थोड़ा चंचल हो या इस तरह से प्रतिक्रिया करता है जहां ग्राहक को लगता है कि वे अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहे हैं।


नेटफ्लिक्स फेसबुक पर एक ब्रांड का एक शानदार उदाहरण है जो नियमित रूप से ग्राहकों के साथ जुड़ता है। उनकी टिप्पणियाँ लगभग हमेशा प्रफुल्लित करने वाली होती हैं जो आपको ब्रांड के साथ जुड़ना चाहती हैं।


 अपने अनुयायियों के साथ जुड़कर, उनके दोस्त आपके परिणामस्वरूप हो सकते हैं।


SEO Friendly Article Kaise Likhe ?


16. Hashtag It Up


जब हैशटैग की बात आती है, तो दो प्रमुख दृष्टिकोण होते हैं। आप या तो एक फैशन पोस्ट के लिए #fashion की तरह एक शाब्दिक हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं, या आप एक दर्शक-केंद्रित हैशटैग का उपयोग कर सकते हैं जैसे सिपोरा करता है।


यह सेफ़ोरा पोस्ट #fitspo (फिटनेस प्रेरणा) के बारे में बिल्कुल भी नहीं है। लेकिन वे संभवतः हैशटैग का इस्तेमाल उन उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए करते हैं जो अपने ब्रांड के लिए फिटनेस प्रेरणा में रुचि रखते हैं।


इस मामले में, हैशटैग सेपोरा को अपने पोस्ट के साथ नए दर्शकों तक पहुंचने में मदद करता है - एक दर्शक जो संभवतः फेसबुक अनुयायी बन सकता है।



17. Offer a Coupon for Liking Your Facebook


फेसबुक अनुयायियों को प्राप्त करने का पूरा बिंदु बिक्री प्राप्त करना है। फ़ेसबुक लाइक पॉपअप ऐप के साथ, यदि आप अपने पेज को पसंद करते हैं तो आप ग्राहकों को एक कूपन दे सकते हैं।


इसलिए न केवल आपको एक संभावित नए दर्शक सदस्य मिलते हैं, बल्कि ग्राहक अपनी खरीदारी पर छूट पाने के लिए कूपन को भुना सकते हैं।


यह एग्जिट इंट्रस्टिंग एप उन लोगों के लिए एकदम सही है जो अपने फेसबुक पेज पर सोशल प्रूफ हासिल करना चाहते हैं और शायद एक-दो बिक्री भी करते हैं।



18. ग्राहकों द्वारा टैग करें


आपके ग्राहक को एक उत्पाद दिए जाने के बाद, एक ईमेल भेजें (यदि उन्होंने विपणन स्वीकार कर लिया है) और उन्हें अपनी तस्वीरें पोस्ट करने पर आपको टैग करने के लिए कहें।


लोग अक्सर अपने उत्पादों को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं और ग्राहकों द्वारा टैग किए जाने से आपको अधिक फेसबुक अनुयायी ... और अधिक बिक्री प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।


ऑडियंस पुल छोटा होगा, लेकिन यह प्रामाणिक होने के बाद से मुंह विपणन का यह शब्द अधिक प्रभावशाली है।


Conclusion

अब आपके पास फेसबुक पर फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका है।


पिछले कुछ महीनों में फेसबुक पर कई बड़े बदलाव हुए हैं, लेकिन यह फेसबुक को पावरहाउस से कम नहीं बनाता है।


यह अभी भी सबसे लोकप्रिय सामाजिक मंच है। और उनके 2.60 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता कोई मजाक नहीं है।


यदि आप अपने कार्ड को सही तरीके से खेलते हैं तो ये सभी उपयोगकर्ता बड़े विकास अवसरों में बदल सकते हैं।


उम्मीद है, इन सुझावों में से कुछ की मदद से आप अपने फेसबुक के अनुयायियों की संख्या बढ़ा सकते हैं ताकि आप अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को नष्ट कर सकें।


आपके कितने फेसबुक फॉलोअर्स हैं? नीचे टिप्पणी करें!



फेसबुक से पैसे कैसे कमाये बेस्ट तरीका Facebook Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

0 Response to "how to increase page likes on facebook"

एक टिप्पणी भेजें

thank you

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel