online paisa kaise kamaye ? ghar par baithe paisa kamane ka tarika

online paisa kaise kamaye ? ghar par baithe paisa kamane ka tarika

online paisa kaise kamaye ? ghar par baithe paisa kamane ka tarika
online paisa kaise kamaye ? ghar par baithe paisa kamane ka tarika

   
आधुनिक युग online पैसा कमाने का युग बन गया है आज social मीडिया का जमाना है जहाँ आदमी अपना कला का प्रदारसन कर पैसा earn कर रहा है वर्तमान में टी tok में लोग पैसा कमा रहे है पर कुछ लोग tik tok में वीडियो नई बना पाते है क्योंकि उनके पास उतना टाइम नही होता ।पैसा सब कुछ नहीं होता लेकिन फिर भी आज के समय में यह सबसे important चीजों में से एक है और भविष्य में भी रहेगा. और ऑनलाइन रहने से हमारे पास पैसे कमाने के काफी अवसर मौजूद होते हैं. हालाँकि, newbie होने के नाते आपमें से कई लोग सोच सकते हैं कि क्या online money वास्तविक है?



क्या लोग सचमुच घर से ऑनलाइन काम करके पैसे कमा सकते हैं?
और विश्वास करिये कि ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जो घर से ऑनलाइन काम करके काफी अच्छी कमाई करते हैं. आज, मैं आपके साथ घर बैठे पैसा कैसे कामए घर बैठे बैठे share करने वाला हूँ. सबसे अच्छी बात यह है कि यह किसी age group के लिए सीमित नहीं है, 40 साल की house wife, 15 साल का school kid या कोई retired person किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं और ऑनलाइन काम करने से होने वाली income के द्वारा अपने कुछ bills जमा कर सकते हैं.
पैसे के लिए Shortcut जैसी कोई चीज नहीं होती है, लेकिन हाँ, कुछ ऐसे आसान तरीके हैं जैसे, ऑनलाइन चीजें बेचना, survey forms भरना, और ऐसी ही बहुत सी चीजें जिनसे आप वास्तव में अच्छी कमाई कर सकते हैं. हालाँकि, जब भी आप इनमें से किसी भी website का चयन करें तो make sure कि आप ऑनलाइन Payment के बारे में उनका पूरा review और feedback जरूर पढ़ें, नहीं तो आप online scam के शिकार हो सकते हैं.
आज आपको मैं पैसा कमाने कुछ आसान तरीके बताने वाला है जो आप अपने phoen पर घर बैठे बैठे online कमा सकते है वर्तमान में पैसा कमाना आसान नही है।लेकिन कमाने के तरीके बहोत है जिन तरीको से आप पैसा महीना का बना सकते है और जाहिर सी बात है Paisa kamane ke liye mehnat jaruri है

तो चलिए हम अपने टॉपिक की ओर चलते है तो हम आपको इस article में पैसे कमाने के कुछ तरीके बताएंगे जिसे आप घर पर ऑनलाइन अपने phoen के माध्यम से3 कमा सकते हैं।

     (1 )यूट्यूब से पैसा कमाना
            यूट्यूब से पैसा   कमाना काफी आसान है आप यूट्यूब से घर बैठे एअर्निंग कर सकते हैं यूट्यूब  से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको  एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा  और  उसमें दर्शक को जरूरी जानकारी प्रोवाइड करनाा  होगा  इसके लिए आपको यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करनाा होगा और अपना यूट्यूब चैनल को ग्रोथ कर  एअर्निंग कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने चैनल को ऐडसेंस अकाउंट से कनेक्टट करना कनेक्ट करने के लिए  आपको अपने यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 वॉच टाइम पूराा उसके बाद आप यूट्यूब से ईयर रिंग कर सकते हैं





यह अब तक की एक ऐसी चीज है, जिसे सभी लोग कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं. आप कितनी ही बार Youtube videos पर advertisements देखते हैं. जब तक मुझे YouTube के माध्यम से पैसे कमाने के अवसरों के बारे में नहीं पता चला था, मुझे कभी नहीं पता था कि आपके और मेरे जैसा कोई normal user भी YouTube पर वीडियो upload करके पैसे कमा सकता है.

जरुरी नहीं है कि यह कोई technical video हो, यह funny से लेकर serious तक कुछ भी हो सकता है. हालाँकि, video का original होना जरुरी होता है और आप Youtube पर videos अपलोड कर सकते हैं और Ad-sense का प्रयोग करके इससे पैसे कमा सकते हैं.उपरोक्त सभी विकल्पों में से मुझे YouTube videos से पैसे कमाना passive income कमाने का सबसे ज्यादा आसान और सरल तरीका लगा. आपको बहुत ज्यादा खर्च करने की या handy cam या ऐसे कोई भी अन्य gadgets खरीदने की जरुरत नहीं होती है, एक अच्छा स्मार्ट फ़ोन video recorder आपका काम कर सकता है.
केवल कुछ crazy moment capture करने के लिए तैयार रहिये. वे महिलाएं जो घर पर रहती हैं, वे cookery video show या ऐसी ही अन्य चीजें शुरू करने के बारे में सोच सकती हैं. यदि आप Yoga, Exercise, में अच्छे हैं तो आप खुद के how to videos बनाकर उन्हें YouTube पर upload कर सकते हैं और उनपर ads enable कर सकते हैं.
यहाँ असीमित अवसर और विकल्प मौजूद हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं और आसानी से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं. कुछ समय के लिए एक विकल्प पर बने रहने का प्रयास करें और देखें कि कौन सा आपके लिए काम करता है और कौन सा नहीं करता है. एक सबसे common mistake जो ज्यादातर लोग करते हैं वो यह कि वे एक बार में कई विकल्पों पर काम करने का प्रयास करते हैं, और इस प्रक्रिया में वे कभी भी किसी एक विकल्प के प्रभाव को explore नहीं कर पाते हैं.



(2) ब्लॉग से पैसा earning
     आप ब्लॉग से व पैसा earn कर सकते हैं इस समय लाखो लोग ब्लॉग से पैसा कमा रहे है ब्लॉग में बस आपको article लिखना है और उसे एडसेंस से जोड़कर पैसा कमाना है ब्लॉग पे आपको कमाने के लिए थोड़ा मेहनत लगेगा पर ब्लॉग पैसा कमाने की बहोत अच्छी चीज है जिस पर आप आसान तरीको से पैसा कमा सकते है घर बैठे पैसा कमा सकते है बस थोड़ा टाइम देना होगा और इसमें आपको खर्च व करने की जरूरत नही है ब्लॉग पर बस आपको add दिखाना होगा और उन add के पैसे आपको मिलेंगे जिसको आपको गूगल की तरफ से मिलेगा अगर अगर आपको ब्लॉग के बारे में अधिक जानने है तो। मुझे comment में जरूर बताएं उसमे मैं आपको अधिक अच्छे से जानकारी दूंगा 


(3) मोबाइल app के जरिये पैसा कमाना 
  आजकल आप मोबाइल app के जरिये व पैसा कमा सकते है जिसमे आप ap के task सबको पूरा  कर पैसा कमा सकते है जिसमे आप गेम खेलकर व earn कर सकते है जो बहुत ही आसान होता हैजिसमें आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नही होती है 


तो मैंने आपको कुछ पैसा कमाने के आसन तरीके बताये है अगर आपको कोई चीज पूछनी हो तो आप मुझे ईमेल कर सकते है या comment में बता सकते है और अधिक जानकारी के लिये मेरे ब्लॉग को फॉलो कर सकते है ताकि आपको मेरे ब्लॉग की जानकारियां आपतक पहुच सके

6 Responses to "online paisa kaise kamaye ? ghar par baithe paisa kamane ka tarika"

thank you

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel